AAj Tak Ki khabar

बिना पैराशूट प्लेन से 10 हजार फीट की ऊंचाई से कूद गया शख्स, अपनी ही मौत कर ली रिकॉर्ड

बिना पैराशूट प्लेन से 10 हजार फीट की ऊंचाई से कूद गया शख्स, अपनी ही मौत कर ली रिकॉर्ड

कई बार कुछ लोगों के साथ ऐसा कुछ हो जाता है, जिनकी शायद उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है, जिसे जानकर आपका दिल दहल उठेगा. दरअसल, एक 35 साल के शख्स ने अपनी ही मौत को कैमरे पर रिकॉर्ड कर लिया, जिसके बारे में इंटरनेट पर काफी चर्चा हो रही है. दरअसल, एक शख्स जमीन से 10,000 फीट की ऊंचाई पर था. इस बीच उसने कैमरे पर सब रिकॉर्ड करने के लिए बिना पैराशूट के ही चलते प्लेन से छलांग लगा दी. ये मौत बेहद दर्दनाक थी.

बता दें कि, शख्स पेशे से स्काइडाइवर था, जिसकी मौत प्लेन से कूदने की वजह से हुई है. शख्स का नाम इवान मैकगायर बताया जा रहा है, जो कि अमेरिका के उत्तरी कैरोलीना के फ्रैंकलिन काउंटी स्पोर्ट्स पैराशूट सेंटर में थे, जो प्लेन से कूदते समय सबसे जरूर चीज पैराशूट ले जाना भूल गया था. यह घटना अप्रैल 1988 की है, जब पैराशूट लैसन को कैमरे पर रिकॉर्ड करने के चक्कर में इवान ने खुद के लिए मुसीबत मोल ले ली.

Latest and Breaking News on NDTV

FAA इंस्पेक्टर वाल्टर बिग्सबी ने मुताबिक, ‘ऐसा नियम है कि जब तक पायलट पैराशूट चेक न करे, कोई छलांग नहीं लगा सकता.’ पैराशूट सेंटर के मालिक की पत्नी नैंसी फयार्ड का कहना है कि, ‘किसी को इस बारे में पता नहीं था कि वो प्लेन से बिना पैराशूट के कूदे हैं.’ हालांकि, जब घटना की जांच हुई तो ये बात सामने आए कि कोई साजिश नहीं रची गई और न ही ये आत्महत्या का मामला है. आखिर में इसे दुर्घटना से हुई मौत करार दिया गया.

बताया जा रहा है कि, 35 साल के इवान पहले 800 बार सफलतापूर्वक स्कायडाइविंग कर चुके थे. कूदने से पहले उन्हें लगा था कि, वो पैराशूट लेकर कूदे हैं, लेकिन असल में वो पैराशूट ले जाना भूल गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *